Subscribe My YouTube channel

Sunday 13 March 2022

Trick How To Download YouTube videos without Any app in hindi| यूट्यूब वीडियो को बिना किसी APP की सहायता से कैसे डाउनलोड करे हिंदी में| trick HoW to download Youtube videos

hello friends, आज आपके लिए मैं बहुत ही अच्छा content लेके आई हूं| जैसे की आपको टाइटल से पता चल गया होगा मैं आपको किस बारे में जानकारी देने वाली हूं। friends ऐसे बहुत से लोग हैं, जिनको पता नहीं है कि youtube के videos को डाउनलोड करें। आप सबको कभी कोई ऐसी video होती हैं जो आपके लिए useful होती हैं but आप उसको download करने के लिए play store se bahut सारी app download करते हैं but उनमें से कई काम कर जाती हैं कई नहीं करती हैं । और कई लोगो के साथ ऐसा होता है की वो उनके phone में storage नहीं होता है तो वो app download नही कर पाते हैं। इसलिए आज आपको मैं ये ट्रिक्स बताऊंगी की कैसे आप बिना app download किए youtube के videos को कैसे डाउनलोड कर सकते हैं।


How to download Youtube videos
Trick How To Download Youtube videos





 हिंदी मैं बता रही ताकि आपको अच्छे से समझ आ जाए आपको स्टेप्स फॉलो करने में कोई दिक्कत ना हो। तो चलिए शुरू करते हैं बिना समय को गवाए ------------ आपको कुछ स्टेप्स बताऊंगी यह फॉलो करके आप आसानी से 2min में यूट्यूब वीडियो डाउनलोड कर सकते है। 




 Step 1 सबसे पहले आपको youtube video सिलेक्ट करना होगा कि आप किस वीडियो को डाउनलोड करना चाहते है तो चलिए सिलेक्ट करते हैं, मैंने अपने यूट्यूब का video Link select कर लिया हैं। आपभी कर लिजिए साथ साथ सारे स्टेप फॉलो करे ।



 Step 2 तो मैंने अपने यूट्यूब के video की link copy karke यहां पेस्ट कर दी, 
https://youtube.com/shorts/f-fexyYwqOY?feature=share


  ये हैं मेरे यूट्यूब वीडियो की link । इसकी जगह आपको वो link लेना है जिसे आप download करना चाहते हैं।


 अब बहुत से लोग होगे जिन्हे ये नहीं पता होगा कि यूट्यूब वीडियो की link copy कैसे करें तो चलिए आपको को बताते हैं। 


 1 -- सबसे पहले आपको youtube videos open करना होगा।
2-- फिर आपको share button पे क्लिक करना होगा ।







 3--- वहा आपको copy link का option दिखेगा उसपे क्लिक करके आपको वीडियो कॉपी कर लेना है।


 लो जी आपने अब वीडियो लिंक प्राप्त कर लिया है, अब आगे के स्टेप को follow करते हैं। 




 Step 3- अब इस link को आपको किसी भी web browser( जैसे chrome,firefox,kiwi,uc,opera etc) मैं paste kar दीजिए,मैं यहां पे chrome browser मैं करके दिखाऊंगी।


 Step 4- ये स्टेप बहुत ही आसान है, ये link open करने के बाद आपको बहुत सिंपल सी trick लिखना है, 

 https://youtube.com/shorts/f-fexyYwqOY?feature=share


   इस link में youtube के आगे SS likhna होगा कैसे आपको बताती हूं, 

 https://ssyoutube.com/shorts/f-fexyYwqOY?feature=share 






 इस तरीके से आपको लिखना है जैसा की आप ऊपर photo में भी देख सकते है। 


 Step 4- अब कुछ इस तरीके की website open हो जायेगी ,जैसा आप नीचे photo में देखते सकते है,







 यहां आपको download का option दिख रहा हैं इसपे क्लिक करेंगे तो आपकी youtube video download होने लगेगी, यहां से आप जितने pixel में चाहे उतने pixel की video download कर सकते हैं। 




इसी तरह एक simple सी trick को use करके आप youtube videos download कर सकते है। 










 अगर आपको मेरी ये post अच्छी लगीं हो और आपके लिए जरूरत की लगी हो तो मेरे पोस्ट को share जरूर करें ताकि बाकियों को भी सीखने को मिले। और अगर आपको steps follow करने में कोई दिक्कत आती हैं तो comment करके बताएं और अच्छी लगी हो तो भी comment jarur करें। और friends मेरे youtube channel को जरूर से सब्सक्राइब करे। 



 thank you।।।।।।।।।




No comments:

Post a Comment