Subscribe My YouTube channel

Monday 1 January 2018

WhatsApp जल्द ही लाने वाला है ग्रुप चैट में प्राइवेट रिप्लाई वाला फीचर



bindass sikhoo


दुनिया का सबसे प्रसिद्ध एप्प व्हाट्सएप्प जल्द ही लाने वाला एक नया फीचर। एक रिपोर्ट के जरिये ये पता चला है है कि व्हाट्सएप्प जल्दी ही लांच करने वाला है एक कमालका फीचर वो फीचर ये है कि आप अपने व्हाट्सएप्प के ग्रुप चैट में प्राइवेट रिप्लाई कर सकेंगे। कंपनी ने एप्प की वीटा वर्जन पर इस फीचर पर काम करना शुरू कर दिया है। टेस्टिंग कम्पलीट होने बाद व्हाट्सएप्प यूजर इस फीचर का प्रयोग कर सकेंगे। 

 WABetaInfo , ने कहा ,व्हाट्सएप्प के इस फीचर को केवल ग्रुप चैट में ही प्रयोग कर सकेंगे ,यह ऐसे काम करेगा ,जब यूजर किसी मैसेज को देर तक प्रेस और होल्ड ककरेंगे तो एक छोटा सा पॉप-अप विंडो ओपन होगा इसके बाद यूजर मैसेज को कोट कर दूसरे यूजर को उसका रिप्लाई दे पाएंगे। यह जो चैट होगी वह प्राइवेट चैट होगी। जो भी मैसेज होगा यह ग्रुप चैट में ना होके प्राइवेट चैट में दिखेगा। 

इस फीचर को सबसे पहले WABetaInfo  द्वारा देखा गया था थोड़ी देर बाद यह फीचर हटा लिया गया था। डेवलपर ने इस फीचर को गलती से इनेबल कर दिया था। 

रिपोर्ट के मुताबिक ,व्हाट्सएप्प के वर्जन 2. 71345 वीटा में कुछ चेंज किये गए है। जिनमे से एक है रिप्लाई इन प्राइवेट। और भी जैसे  वीडियो कॉल में तुरंत स्विच करना ,और बिना बात को रोके वॉइस कॉल्स से वीडियो कॉल्स पर स्विच कर सकेंगे , पिक्चर -इन -पिक्चर मोड ,टैप टू अनब्लॉक शामिल किया गया है। ये सारे फीचर जल्द ही आप यूज़ कर सकेंगे। व्हाट्सएप्प के इस फीचर को आई ओ एस और एंड्राइड दोनों तरह के ऑपरेटिंग सिस्टम में जारी किया जायेगा। 


अगर आपको हमारा ये पोस्ट अच्छा  लगा होतो कमेंट करके जरूर बातये। 

और हमारे फेसबुक पेज को लाइक करना न भूले।

No comments:

Post a Comment